Recent

Govt Jobs : Opening

बिना दवाओं के कामेच्‍छा बढ़ाने के 5 उपाय

http://ourownrelation.blogspot.com/
आज भी बहुत सी ड्रग्स कंपनियां हैं जो लो सेक्सुअल डिजायर (सेक्स की इच्छा) बढ़ाने के लिए मेडीसिन बनाती हैं। हाल ही में न्यू इंगलैंड जनरल ऑफ मेडीसिन ने रिसर्च में एक टेस्टोरेस्टरोन पैच ढूंढा है जिससे महिलाओं को सेक्सुअली संतुष्ट किया जा सकता है।हेल्‍थ डॉट यूएस न्यूज ऑनलाइन के मुताबिक, कामेच्छा बढ़ाने वाली दवाओं के सेवन से महिलाओं में थकान और सिकनेस भी देखने को मिल रही है।

ऐसे में यदि आप वाकई बिना किसी नकारात्मक प्रभाव के अपनी कामेच्छा बढ़ाना चाहते हैं तो आप बिना ड्रग्स का सेवन किए कुछ आसान उपाय अपना सकते हैं। आइए जानें क्या हैं ये उपाय।
1 एक्सरसाइजःऐराबिक वर्कआउट्स जैसे दौड़ना, साइकिल चलाना, स्वीमिंग करना से आसानी से आप अपनी सेक्स ड्राइव बढ़ा सकते हैं। इससे ना सिर्फ आपके सेक्स ऑर्गन में ब्लड का फ्लो बढ़ेगा बल्कि आपका मूड भी जल्दी बनेगा और आप हरदम अच्छा महसूस करेंगे।

1 घंटे तक लगातार वर्कआउट करने के बाद ना सिर्फ आपका टेस्टोरॉन का लेवल बढ़ जाएगा बल्कि आप सेक्सी भी महसूस करेंगे। लेकिन ज्यादा वर्कआउट करने से आप थकान महसूस करेंगे और आपका टेस्टोरेन लेवल कम हो जाएगा। इसीलिए 1 घंटे से अधिक एक्सरसाइज करने से बचें
2 तनाव से दूर रहें:बहुत अधिक तनाव में रहने से हार्मोंस का स्तर बिगड़ जाता है जिसका नकारात्मक प्रभाव टेस्टोरेन हार्मोंन पर पड़ता है। दिनभर में 15 मिनट ऐसे रखें जब आप योगा, मेडीटेशन या फिर अपनी पसंद का म्यूजिक सुन सकें।

आप चाहे तो फ्रेंड्स के साथ भी अच्छा समय बिता सकते हैं।

3 पार्टनर के लिए करें कुछ नया:
हालिया रिसर्च के मुताबिक, यदि आप अपने पार्टनर के लिए लाइफ में कुछ नया, चैलेंजिंग करते हैं तो इससे ब्रेन के कैमिकल्स पर पॉजिटिव प्रभाव पड़ता है जो कि सेक्स ड्राइव बढ़ाने में मददगार है। इसके लिए बेडरूम में जाने की भी जरूरत नहीं।

बल्कि आप पार्टनर को लॉन्ग ड्राइव पर ले जाते हैं। बिना प्लानिंग के कुछ सरप्राइज दे सकते हैं। फ्रेंड्स के साथ मिलकर पार्टनर के लिए कुछ सरप्राइजिंग करें
4 सप्लीमेंट्स लें:
आमतौर पर सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए बने ड्रग्स शरीर पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं जब‌कि सप्लीमेंट्स को बिना किसी साइड इफेक्ट के ‌लेकर आसानी से सेक्स ड्राइव बढ़ाई जा सकती है।

विटामिन बी 5 सेक्स इच्छा बढ़ाने में बहुत कारगर है। इसी तरह से आप अन्य सप्लीमेंट्स का सेवन कर सकते हैं।
5 वजन कम करें:
आमतौर पर वजन अधिक होने से भी सेक्स ड्राइव कम होने लगती है। आपका वजन अधिक है तो आपको वजन कम करना चाहिए। इससे आपका मूड भी अच्छा रहेगा और आप फ्रेश भी महसूस करेंगे। आपको वजन कम करने के लिए शुगर फ्री और ऑयल फ्री फूड लेना होगा।

वजन कम करने के लिए आठ से दस गिलास पानी और हल्का डिनर करना होगा। इन छोटे-छोटे उपायों को अपनाकर आप आसानी से अपना वजन भी कम कर पाएंगे और आपकी सेक्स ड्राइव भी खुद-ब-खुद बढ़ जाएगी।

Join us on Facebook

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement