Recent

Govt Jobs : Opening

नपुंसकता दूर ऐसे करें

http://ourownrelation.blogspot.com/
स्वस्थ सोच से ही शरीर स्वस्थ रहता है यह एक बड़ी सच्चाई है। इन समस्याओं के लिए हमारे मन की भावनाएं भी काफी हद तक जिम्मेदार होती है। मन में भोग-विलास के वासनात्मक ख्याल लाना या मन में काम-वासना के विचार करना आदि स्वप्रदोष व शीघ्रपतन जैसी समस्याओं का एक प्रमुख बड़ा कारण है।

हररोज आंवले का मुरब्बा खाएं। केला पुरुष की शक्ति बढ़ाने वाला फल है। प्रतिदिन केले खाएं एवं संभव हो तो केले खाने के बाद दूध भी पीएं।
– साबूत अनाज को भिगोकर अंकुरित कर खाने से न सिर्फ शरीर में खून बढ़ता है व साथ ही इसके नियमित सेवन से स्वप्नदोष की समस्या कम हो जाती है।
– अजवाइन की पत्तियां स्वप्नदोष की समस्या के लिए एक बेहतरीन दवा है। अजवाइन की पत्तियों का जूस निकालकर उसे शहद के साथ लें। अजवाइन का रस इस तरह से लेने से बहुत जल्दी लाभ होता है।
नपुंसकता दूर करने के लिए पुरुषों को कच्ची भिंडी चबाना चाहिए। इस इस समस्या में भिंडी एक बेहतरीन दवा का काम करती है।
– प्याज के सफेद कंद का रस, शहद, अदरक रस और घी का मिश्रण 21 दिनों तक लगातार लेने से नपुंसकता दूर होकर पौरूषत्व प्राप्त होता है।
-छुई-मुई के बीजों के चूर्ण (3 ग्राम) को दूध के साथ मिलाकर प्रतिदिन रात को सोने से पहले लिया जाए तो शारीरिक दुर्बलता दूर हो जाती है।
– स्वस्थ सोच से ही शरीर स्वस्थ रहता है यह एक बड़ी सच्चाई है। इन समस्याओं के लिए हमारे मन की भावनाएं भी काफी हद तक जिम्मेदार होती है। मन में भोग-विलास के वासनात्मक ख्याल लाना या मन में काम-वासना के विचार करना आदि स्वप्रदोष व शीघ्रपतन जैसी समस्याओं का एक बड़ा कारण है।
-मेथी को इस समस्या की बहुत कारगर दवा माना गया है। दो चम्मच मेथी के जूस में आधा चम्मच शहद मिलाकर उस घोलकर रोजाना रात को लेने पर इस समस्या में बहुत जल्दी आराम हो जाता है।
कच्चे प्याज का सेवन स्वप्नदोष की समस्या में बहुत अच्छा माना गया है। खाने में किसी भी रूप में प्याज का सेवन किया जाए तो इस समस्या में लाभ पहुंचता है साथ ही अगर इसे कच्चा खाया जाए तो बेहतर परिणाम मिलते हैं।
पुर्ननवा का वानस्पतिक नाम बोहराविया डिफ्यूसा है। पुर्ननवा की ताजी जड़ो का रस (2 चम्मच) दो से तीन माह तक लगातार दूध के साथ सेवन करने से वृद्ध व्यक्ति भी युवा की तरह महसूस करता है।
-तिल का तेल भी इस समस्या में रामबाण की तरह काम करता है। तिल के तेल को जितनी मात्रा में ले उतनी ही मात्रा में लौकी का जूस भी लें। रात को सोने से पहले इस तेल के मिश्रण की मसाज अपने सिर और बॉडी पर करें। यह एक बहुत प्रभावी नुस्खा है जो बिना बहुत अधिक खर्च किए भी आपको इस समस्या से पूरी तरह राहत दिलवाएगा।


Join us on Facebook

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement