Recent

Govt Jobs : Opening

कंडोम के इस्‍तेमाल के दौरान ना करें ये गलतियां

http://ourownrelation.blogspot.com/
हर कोई अपने पार्टनर के साथ सेफ सेक्स करना चाहता है ताकि पार्टनर को कोई परेशानी ना हो। इसलिए पुरुष कंडोम का इस्तेमाल करते हैं। कंडोम सिर्फ स्पर्म को वैजाइना में जाने से नहीं रोकता बल्कि इससे एड्स, सेक्सुअल ट्रांसमेटेड बीमारियों और इंफेक्‍शन से भी बच सकते हैं। सेफ सेक्स को एंज्वॉय करने का सबसे बेहतर तरीका कंडोम का इस्तेमाल है लेकिन क्या आप जानते हैं कंडोम के इस्तेमाल के दौरान पुरुष कई तरह की गलतियां कर जाते हैं।आइए जानें, कंडोम के इस्तेमाल के दौरान किन बातों का खास ध्यान रखें ताकि आप सेफ सेक्स को आराम से एंज्वॉय कर पाएं।

देर से कंडोम पहनना
जब आप इंटरकोर्स के लिए तैयार हों तो शुरूआत में ही कंडोम पहन लें। आमतौर पर पुरुष डिस्चार्ज होने से कुछ देर पहले या फिर पूरी तरह से उत्तेजित होने के बाद ही कंडोम पहनते हैं। जो कि सिर्फ स्पर्म को वैजाइना के अंदर जाने से रोकता है।

बिना चेक किए कंडोम का इस्तेमाल
ऐसा नहीं है कि कंडोम पूरी तरह से सुरक्षित है। कई बार कंडोम डिफेक्टिव भी निकल आते हैं। ऐसे में कंडोम को चेक करने के बाद ही पहनें।

लुब्रिकेंट का इस्तेमाल ना करना
अ‌धिकत्तर पुरुष कंडोम का इस्तेमाल करने से पहले लुब्रिकेंट का इस्तेमाल नहीं करते। लुब्रिकेंट के इस्तेमाल से कंडोम से होने वाली एलर्जी से बचा जा सकता है।

पहले से कंडोम को खोलना
कई बार पुरुष कंडोम को पहनने से पहले ही उसे खोल कर छोड़ देते हैं। लेकिन आपको कंडोम को पहले ही खोलने अथवा अनरोल करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। सही तरीका यह है कि आप कंडोम को ऊपरी सिरे पर रखें और फिर ऊपर की तरफ अनरोल करना शुरु करें।

हवा क‌ा अंदर जाना
कई बार जल्दबाजी में कंडोम ठीक से पहना नहीं जाता जिससे की कंडोम में हवा भर जाती है। कंडोम पहनते समय ध्यान रखना चाहिए कि हवा अंदर ना जाने पाए।

कंडोम स्टोर करके रखना
आमतौर पर पुरुष कंडोम को कूल और डार्क प्लेस पर स्टोर करके रखते हैं। इतना ही नहीं, कुछ पुरुष पर्स के अंदर कंडोम रखते हैं जिससे कंडोम खराब हो जाता है और उसका इस्तेमाल करने से फायदे के बजाय नुकसान होता है।

एक कंडोम का दो बार इस्तेमाल
ये सबसे बड़ी अनहेल्दी और अनहाइजनिक गलती होती है जिसे कई पुरुष करते हैं। ये नहीं सोचना चाहिए कि पानी से कंडोम को दोबारा धोने से वो पहले जैसा हो जाएगा।

Join us on Facebook

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement