Recent

Govt Jobs : Opening

Sex Stress को दूर कर हसीन पलों को बनाए Romantic!

वैवाहिक जीवन का अगर आप पूरा आनंद लेना चाहते हैं तो इन बातों को ध्यान में रखें। रोमांस के बाद एक-दूसरे की तरफ पीठ करके न सोएं। बल्कि पार्टनर इन हसीन पलों को और भी रोमांटिक कर सकते हैं। आप अपने पार्टनर साथ-साथ सोएं और रोमांस के बाद एक-दूसरे की बाहों में बाहें डालकर एक छोटी सी नींद लें। ऐसा करना बहुत से लोगों को अच्छा भी है।
खासकर महिलाओं को अपनी तारीफ सुनना अच्छा लगता है। आपस में रोमांस के बाद एक-दूसरे से बात करना आपके प्यार को और मजबूत करता है। हालांकि सीरियस टॉपिक्स पर बात करने से बचें क्योंकि कभी-कभी ये आपके अच्छे मूड को भी खराब कर सकते हैं। साथ में रोमांटिक मूवी देखें, टीवी देखे। रोमांस के बाद बेड में कुछ खाना पीने को इंतजाम कर लें रोमांस भी वर्कआउट की तरह होता है, जिसमें ढेर सारी कैलरीज बर्न होती हैं। इसीलिए, अगली प्यार उन प्यार के पलों के बाद साथ-साथ बेड में ही कुछ खाने का इंतजाम भी कर लें। आजकल स्ट्रेस परिवार, कैरियर, नौकरी, हर जगह तनाव का मकडजाल फैला हुआ है और धीरे-धीरे इसने अंतरंग लम्हों में भी घुसपैठ कर दी है। क्या एक हेल्दी रिलेशन के लिए सेक्स स्ट्रेस को दूर करने की जरूरत है। काम का प्रेशर नौकरी या बिजनेस में खुद को बेहतरीन साबित करने का जुनून, प्रमोशन की चाह, बॉस की नजरों में योग्य बने रहने के प्रयास में कभी-कभी व्यक्ति अपनी सारी एनर्जी खर्च कर डालता है। ऑफिस व घर दोनों ही जिम्मेदारियों को निभाने के चक्कर में व्यक्ति इतना थक जाता है कि बिस्तर पर लेटते ही सो जाता है। इसका सीधा असर उसकी सेक्स लाइफ पर पडता है। टाइम की कमी सेक्स क्रिया के लिए समय व तनावरहित वातावरण चाहिए। यदि समय मिल भी गया तो मन तरह-तरह की चिंताओं से घिरा रहता है। आज की शादीशुदा लाइफ में वर्किग पति-पत्नी के रिश्तों में आजीवन साथ रह पाने की निश्चंतता नहीं है। डर बना ही रहता है कि कब अलग हो जाना पड़े, क्योंकि दोनों के अहं होते हैं। पोर्नोग्राफी का असर पोर्नोग्राफी यानी कामवासना संबंधी साहित्य, फोटो, फिल्म आदि के प्रभाव के कारण व्यक्ति सेक्स लाइफ फैंटेसी की दूनिया से जुड जाता है। इस तरह की इच्छा करने लगता है, जबकि वास्तविकता उससे कहीं दूर होती है। ऐसी फैंटेसी के कारण पार्टनर का सेक्स स्ट्रेस बढने लगता है। वे साथ होकर भी काम-सुख या आनंद से वंचित रह जाते हैं। एक-दूसरे की उम्मीदों पर खरा न उतरने व पूर्ण संतुष्ट न कर पाने का तनाव व अनजाना भय रिश्तों में उदासीनता ले आता है।


Join us on Facebook

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement