Recent

Govt Jobs : Opening

सेक्स इच्छा को बढ़ाने के लिए उपाए

1. अगर नशीले पदार्थों का उपयोग करने के कारण से यह समस्या हो तो तुरंत ही नशीले पदार्थों का सेवन करना बंद कर देना चाहिए। इसके उपयोग करने से हो सकता है कि समस्या और भी गंभीर हो जाए।
2. इसके अलावा खानपान और दिनचर्या में सुधार करने का प्रयास करें।

3. सेक्स इच्छा को बढ़ाने के लिए अपनी सेहत पर ध्यान दें तथा इक्सरसाइज और मसाज करें और सेक्स क्रिया की जानकारी लें।
4. भरपूर नींद लें क्योंकि कभी-कभी ऐसा भी होता है कि ठीक प्रकार से नींद न आने के कारण से शरीर में कमजोरी आने लगती है और सेक्स के प्रति मन में गलत भावना आने लगती है।
5. यदि सेक्स करने की इच्छा न रहती है तो आपको अपने रक्तचाप, शुगर, कोलेस्ट्रॉल तथा हार्मोंन की जांच करवा लेनी चाहिए क्योंकि हो सकता है कि इस कारण से ही आपको सेक्स की इच्छा बिल्कुल न रहती हो।
6. यदि किसी प्रकार के सेक्स रोग या किसी अन्य रोग के कारण से सेक्स करने की इच्छा में कमी हो तो तुम्हें तुरंत ही किसी अनुभवी चिकित्सक से अपना इलाज करवाना चाहिए।
7.  यदि आपको अपनी पत्नी के कारण से सेक्स करने की इच्छा कम हो तो आप अपने से ठीक प्रकार से बात करें कि आखिर बात करें कि किस कारण से तुम सेक्स करना नहीं चाहती हो। इस सब कारणों को ठीक प्रकार से हल करें।
30 साल की उम्र में प्रजनन क्षमता में कमी आना-
           इस उम्र के पुरुषों को अधिकतर प्रजनन क्षमता में कमी हो जाती है। यदि आप बच्चा चाहते हैं तो तीस साल के पहले प्लान बनाएं क्योंकि हार्मोंस बदलाव के कारण से आपके वीर्य में शुक्राणुओं की कमी हो सकती है। प्रजनन क्षमता की कमी से बचने के लिए वीर्य की जांच करवाएं। यदि कमी हो तो विशेषज्ञ से मिलकर उपचार करवाएं।
40 साल से ऊपर की उम्र में सेक्स   -
           इस उम्र के पुरुषों को सेक्स संबंधित कई प्रकार की बीमारियां होने लगती हैं। लिंग की संवेदनशीलता भी कम हो जाती है। इस कारण से उनके लिंग में उत्थान होना बंद हो जाता है। इस उम्र में और भी प्रकार की बीमारियां शरीर में दिखाई देने लगती हैं जो सेक्स शक्ति पर बहुत अधिक प्रभाव डालती हैं। जो लोग अपने सेहत पर ध्यान देते हैं वे इस उम्र में भी सेक्स क्रिया का आनन्द ले सकते हैं और अपनी पत्नी को चरम सुख दे सकते हैं।
40 साल से ऊपर की उम्र में लिंग में उत्थान न होना –
           इस उम्र को लोगों में अधिकतर यह देखने को मिलता है कि उन्हें मानसिक रूप से कमजोरी, लिंग की नलियों में किसी प्रकार की परेशानी तथा औषधियों के दुष्प्रभाव के कारण से अपने लिंग में कमजोरी तथा उत्थान न रहने की शिकायत रहती है।
           लिंग की इस समस्या को दूर करने के लिए सबसे पहले पुरुष को अपने मानसिक स्थिति में सुधार करना चाहिए तथा नियमित रूप से सुबह के समय में घूमे, खानपान पर ध्यान दें और मन से चिंता व तनाव दूर कर देना चाहिए।
शरीर में हार्मोंन का ठीक प्रकार से स्राव न होना –
     अधिकतर 40 वर्ष की आयु पार करने के बाद शरीर में टेस्टोरॉन हार्मोंन के स्तर में काफी कमी आ जाती है। जिस कारण से पुरुषों में सेक्स करने की इच्छा कम हो जाती है। इस समस्या को दूर करने के लिए पीड़ित रोगी को चाहिए कि वह किसी विशेष चिकित्सक से अपना इलाज करवाए।
शरीर में सेक्स संबंधित कमजोरी आना –
           यदि शरीर में कोई रोग हो जाए तो उसका सबसे ज्यादा प्रभाव सेक्स शक्ति पर पड़ता है। इसलिए कहा जा सकता है कि किसी रोग के कारण से शरीर में सेक्स शक्ति की कमी हो चुकी है तो सबसे पहले उस रोग को ठीक करने का इलाज करवाना चाहिए। इसके बाद सेक्स कमजोरी का इलाज करना चाहिए। ऐसा करने से रोग ठीक होने के साथ-साथ सेक्स शक्ति में भी वृद्धि होने लगती है।

सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement