Recent

Govt Jobs : Opening

आप चाहते हैं जवान बने रहना तो रोज कीजिए सेक्स ...

आपका मन प्‍यार में डूबना चाहता है, लेकिन आपके साथी करवट बदलकर सो जाते हैं तो आप यह खबर उन्‍हें जरूर पढ़ाएं. जी हां, विशेषज्ञों का दावा है कि नियमित सेक्‍स से आप ज्‍यादा समय तक जवान बने रहते हैं.
डॉक्‍टर वीक की रिसर्च से पता चला है कि जिन कपल्‍स की सेक्‍स लाइफ काफी एक्विट है
वे अपनी असल उम्र से पांच से सात साल छोटे लगते हैं.

ब्रिटेन के रॉयल एडिनबर्ग हॉस्पिटल में ओल्‍ड एज साइकॉलजी विभाग के पूर्व हेड डॉक्‍टर वीक कहते हैं कि हर उम्र के लोगों को अच्‍छी लव लाइफ के फायदे पता होने चाहिए.

मनोवैज्ञानिक वीक ने एक दशक तक हजारों महिलाओं और पुरुषों से सवाल-जवाब किए. इनमें 40 से 50 तक की उम्र के लोग थे. इस रिसर्च के मुताबिक जो लोग अपनी उम्र से ज्‍यादा जवान थे वे औरों की तुलना में 50 फीसदी ज्‍यादा सेक्‍स करते थे. ऐसे लोग एक हफ्ते में तीन बार सेक्‍स करते थे.

डॉक्‍टर वीक कहते हैं कि जवानी बरकरार रखने में सेक्‍स काफी महत्‍वपूर्ण है. दरअसल, सेक्‍स के दौरान एंर्डोफिन नाम का केमिकल निकलता है. यह नैचुरल पेन किलर की तरह काम करता है और आप तनाव मुक्‍त रहने लगते हैं. सेक्‍स एक्‍सरसाइज की तरह है, जिससे रक्‍त संचार बढ़ता है जो दिल की सेहत के लिए बेहद जरूरी है. यही नहीं इससे आपकी त्‍वचा ग्‍लो करने लगती है.


सेक्‍स के दौरान ह्यूमन ग्रोथ हॉर्मोन भी रिलीज होता है, जिससे त्‍वचा के रिंकल कम होने लगते हैं. यही नहीं सेक्‍स फैट को कम करने में भी मदद करता है. सेक्‍स के दौरान एक खास तरह का हार्मोन निकलता है जिससे इम्‍यून सिस्‍टम बेहतर होता है. इसके अलावा इससे आपकी थकान भी दूर होती है और आप भरपूर नींद लेने लगते हैं.

सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement