Recent

Govt Jobs : Opening

किस करने के दौरान ज्यादातर प्रेमी जोड़े करते हैं ये 5 गलतियां

पार्टनर को किस करना प्यार के इजहार का एक बेहतरीन तरीका है. यूं तो प्यार का इजहार करने के कई तरीके होते हैं लेकिन किस करके प्यार का इजहार करना सबसे कारगर है. इससे दो लोगों के बीच का शारीरिक बंधन तो मजबूत होता है ही साथ ही भावनात्मक जुड़ाव भी बढ़ता है.
विशेषज्ञों की मानें तो वो भी इसे प्यार के इजहार का एक स्वस्थ तरीका मानते हैं लेकिन साथ ही किस करने के दौरान कई बातों का विशेष ख्याल भी रखना बेहद जरूरी है. किस करने के दौरान सफाई का ध्यान रखना बेहद अहम है. किस करने के दौरान पार्टनर को इस बात का ध्यान हमेशा रखना चाहिए कि उसका साथी असहज महसूस न करे. इस दौरान बहुत अधिक उत्तेजित हो जाना भी गलत व्यवहार है.

इन आदतों के अलावा ज्यादातर प्रेमी जोड़े किस करने के दौरान ये गलतियां कर बैठते हैं. पर अगर आप इन गलतियों को न करें तो वाकई ये पल आपके लिए खास बन जाएगा.

1. मुंह से आती हो बदबू तो सबसे पहले इसे दूर करें
अगर आप अपने पार्टनर को किस करने जा रहे हैं तो यह सुनिश्चित कर लें कि आपके मुंह से बदबू नहीं आ रही हो. अगर आपके मुंह से बदबू आ रही है तो भूलकर भी पार्टनर को किस न करें. इससे आपका इंप्रेशन तो खराब होगा ही साथ ही ये संक्रमण का कारण भी बन सकता है. अपनी इस समस्या के समाधान के लिए आप माउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

2. बहुत अधिक करीब आ जाना भी सही नहीं है
किस करने के दौरान ज्यादातर लोग बहुत करीब आ जाते हैं. ये गलत तरीका है. हो सकता है कि आपका यह व्यवहार आपके पार्टनर को पसंद न आए. प्यार में कोई भी काम हड़बड़ी में नहीं किया जाना चाहिए.

3. किस करने का गलत तरीका कर सकता है आप दोनों को दूर
कई बार किस करने के दौरान एक पार्टनर जरूरत से ज्यादा उतावला हो जाता है. ऐसा करना ठीक नहीं है. आपको अपने पार्टनर की इच्छा और उसकी पसंद का भी पूरा ध्यान रखने की जरूरत है.

4. किस करने के दौरान आंखों का भी होता है अहम रोल
पार्टनर को किस करने के दौरान ज्यादातर लोग अपनी आंखें खुली रखते हैं और इधर-उधर देखते हैं. ये तरीका गलत तो नहीं लेकिन पूरी तरह सही भी नहीं है. ऐसे में आपका पूरा ध्यान अपने पार्टनर पर नहीं रह जाता है और हो सकता है कि आपके इस व्यवहार से आपका पार्टनर खुद को उपेक्षित महसूस करे.

5. किस करने का अंदाज भी डाल सकता है रंग में भंग
हर बार एक ही तरीके से किस करना थोड़ा बोरिंग हो सकता है. पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए आप हर बार कुछ नया ट्राई कर सकते हैं. 

सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement