Recent

Govt Jobs : Opening

पुरुषों को मैथुन करना क्‍यों पसंद होता है?

किशोरावस्‍था में जब आपने पहली बार मैथुन किया होगा, तो आपके मन में एक बात जरूर आयी होगी। मैं गलत कर रहा हूं। ऐसा करने से कहीं मेरे स्‍वास्‍थ्‍य को हानि तो नहीं पहुंचेगी? ऐसे सवाल इसलिए उत्‍पन्‍न होते हैं, क्‍योंकि जब भी आप अपने दोस्‍तों से इस बात का जिक्र करते होंगे, तो वो आनको तमाम दुष्‍प्रभाव गिना डालते होंगे- जैसे आगे चलकर नपुंसक हो जाओगे, लिंग कमजोर पड़ जायेगा, यौन संक्रमित बीमारियां हो जायेंगी, आदि। जबकि ऐसा कुछ नहीं होता।
लेकिन फिर भी सोचने वाली बात यह है कि पुरुषों को मैथुन करना क्‍यों पसंद होता है, या वे मैथुन क्‍यों करते हैं। जवाब निम्‍न हैं- 1. यदि कोई व्‍यक्ति हर रोज मैथुन करता है, तो एक दिन मैथुन नहीं करने पर उसे तनाव हो जाता है। तनाव और मानसिक दबाव को कम करने के लिए वो मैथुन करता है। 2. मैथुन करने से व्‍यक्ति के मस्तिष्‍क में तनाव कम होता है, जिससे डिप्रेशन नहीं होता। 3. मैथुन करने से उसे स्‍वप्‍नदोष (सोते-सोते वीर्य निकल जाता) नहीं होता। यदि पुरुष अपना वीर्य नहीं निकालते हैं, तो वो खुद-ब-खुद सोते वक्‍त निकल जाता है। स्‍वप्‍नदोष कोई शरीरिक दोष नहीं होता, यह प्राकृति की देन है। 4. अपनी यौन इच्‍छाओं की पूर्ति के लिए पुरुष मैथुन करते हैं। पुरुषों के मैथुन करने का यह सबसे बड़ा कारण है। 5. रात्रि में मैथुन के बाद सोने से नींद अच्‍छी आती है और बुरे सपने नहीं आते, इससे वो स्‍वस्‍थ्‍य और चुस्‍त-दुरुस्‍त रहते हैं। 6. कई पुरुष अपनी चिंताओं को भुलाने के लिए मैथुन करते हैं। इससे वो बड़ी से बड़ी परेशानी में भी टूटते नहीं हैं। 7. मैथुन करने से उनके वीर्यकोष में दर्द नहीं होता है। 8. पुरुषों के मैथुन का एक बड़ा कारण अनचाहे समय पर लिंग में उत्‍तेजना पैदा होना भी है। 10. मैथुन शरीर के दर्द की दवा भी है। इसके बाद व्‍यक्ति के शरीर का दर्द लगभग समाप्‍त हो जाता है और अच्‍छी नींद आती है। 11. कई पुरुष मैथुन को संभोग का विकल्‍प मानते हैं। इसलिए जब इच्‍छा होती है, तब मैथुन करते हैं।

Read more at: http://hindi.indiansutras.com/spice-up/2011/why-men-love-masturbate-aid0046.html


Join us on Facebook

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement