Recent

Govt Jobs : Opening

18 साल की होने से पहले ही शुरू कर देती है लड़कियां ये काम

देश की राजधानी दिल्ली में 20 से लेकर 25 साल के  युवाओं के बीच किए गए एक सर्वे में चौंका देने वाली बात सामने आई है। सर्व में शामिल 89 प्रतिशत लड़कों और 64 लड़कियों ने माना की उन्होंने 18 साल के होने से पहले ही शराब पीनी शुरू कर दी थी। 
यह सर्वे ऐसे समय किया गया है जब दिल्ली सरकार शराब पीने की उम्र 25 से घटाकर 21 साल करने पर विचार कर रही है। फिलहाल सरकार तत्काल प्रभाव से  ऐसा कुछ करने नहीं जा रही है। लेकिन लोगों का मानना है कि अब 25 से कम उम्र के व्यक्ति को शराब पीना बैन अगर यह उम्र घटाकर 21 कर दी जाएंगी तो क्या होगा। क्या इससे युवाओं में नशा बढ़ेगा या फिर घटेगा।

ब्रिटेन के एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिकए दिल्ली सरकार के एक सूत्र ने बताया कि हांए हम शराब पीने की उम्र घटाने पर विचार कर रहे हैं। सरकार इस मामले में सभी लोगों से बातचीत कर रही है और फील्ड में इसपर काम कर रहे संगठनों से भी विचार मांगे गए हैं।

सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement