Recent

Govt Jobs : Opening

सेक्स के बाद ऐसा महसूस करती हैं महिलाएं!

एक नए अध्ययन से पता चला है कि संभोग के बाद बहुत सारी महिलाएं पोस्टक्वाइटल डायसफोरिया (पीसीडी) या पोस्ट सेक्स उदासी का अनुभव करती हैं। उन महिलाओं में डिप्रेशन, चिंता, व्याकुलता, आक्रामकता, खिन्नता देखने को मिला है।

यह हाल में ऑनलाइन किये गए सर्वे में सामने आया है। इस सर्वे में 230 महिलाओं को शामिल किया गया। जिसमें 46 प्रतिशत महिलाओं ने बताया कि अपने जीवन में कम से कम एक बार सेक्स के बाद उदासी जैसी भावना महसूस हुआ। 5.1 प्रतिशत महिलाओं ने कहा कि पिछले 4 सप्ताह में पीसीडी का अनुभव कई बार हुआ है।

हालांकि शोधकर्ता पीसीडी और इंटिमेसी के बीच क्लोज रिलेशनशिप के बारे में पता लगाने में सफल नहीं हो पाये। डॉ. रॉबर्ट सचवेटजर जिसने यह अध्ययन किया कहा कि पहले ही वह महिलाओं में सेक्स से जुड़ी मामलों पर शोध कर चुके हैं। पर हाल के अध्ययन से साबित होता है महिलाओं में नकारात्मक पोस्टक्वाइटल इमोशन है। यह अध्ययन सेक्सुअल मेडिसीन जर्नल में प्रकाशित हुआ है।
सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement