Recent

Govt Jobs : Opening

फोर प्‍ले से सेक्‍स के बाद का थकान दूर!

सेक्‍स में फोर प्‍ले जहां शारीरिक संबंध को बेहद रोमांचक बना देता है, वहीं आफ्टर प्ले यौन क्रिया के उपरांत उत्‍पन्‍न शिथिलता के बाद आपको फिर से तरोताजा कर देता है। आफ्टर प्‍ले एक-दूसरे को और नजदीक लाता है, एक को दूसरे के प्रति सम्‍मान सिखलाता है और संभोग से गुजरने के बाद फिर से दोनों को चार्ज कर देता है।

सेक्‍सोलॉजिस्‍ट का मानना है कि अंतरंग पलों को स्‍थाई बनाने में फोर प्‍ले से अधिक आफ्टर प्‍ले की भूमिका होती है। आफ्टर प्‍ले को रोमांटिक बनाने के लिए यहां सुझाए जा रहे हैं कुछ उपाय…

मसाज करें

संभोग के बाद एक-दूसरे का मसाज करें। सेक्‍स के उपरांत गर्दन, पीठ, बैक बोन, नितंब, जांघों, पैर व तलवों की हल्की मालिश करें। इससे सुकून का अहसास तो होगा ही, एक-दूसरे में फिर से डूबने की इच्‍छा जगेगी, जो आपसी अंतरंगता को बढ़ाने वाला साबित हो सकता है।

संभोग के दौरान ऑक्सिटोसिन और प्रोलेक्टिन हार्मोन उत्सर्जित होते हैं जो स्‍त्री पुरुष के प्यार को बढाते हैं। हल्की मालिश से भी यही हार्मोन उत्सर्जित होते हैं। इसलिए संभोग के बाद हल्की मालिश करने से फिर से प्रेम के पलों में डूबने का अवसर मिलता है।

साथ नहाएं

संभोग से पहले एक दूसरे के साथ स्नान करना बेहतरीन फोरप्ले माना जाता है, लेकिन यदि संभोग के बाद कपल साथ स्‍नान करें तो उन्‍हें फिर से रिचार्ज होने का अवसर मिल जाता है। संभोग की रात को लंबा, सुखदार्यी और आनंददायक बनाने के लिए संभोग के बाद का स्‍नान बेहद महत्‍वपूर्ण है। बाथ टब हो तो अच्‍छा है, अन्‍यथा नग्‍नावस्‍था में एक-दूसरे में खोकर शॉवर के  नीचे खड़े होने से एक अजीब सुकूल का पल हासिल होता है और फिर से प्‍यार करने को जी मचल उठता है।

कपड़े पहनाएँ

संभोग से गुजरने के बाद खुद कपड़े पहनने की जगह अपने जीवनसाथी को अपने हाथों से कपड़े पहनाइए। सच मानिए इसमें हल्‍की छेड़छाड़ से लेकर अच्‍छे हास्‍य का बोध होता है, जो बेहद रोमांटिक लग सकता है। सेक्‍स विशेषज्ञों के अनुसार अंतरंग पलों के बाद एक दूसरे को कपड़े पहनाना रोमांस को बढा देता है।

गाना सुनें

सेक्‍स से गुजरकर एक-दूसरे के साथ हल्‍के रोमांटिक गाने और गजल का लुत्‍फ उठाएं। स्‍त्री पुरुष के कंधे या छाती पर सिर रखकर और पुरुष हल्‍के हाथों से उसके शरीर को सहलाते हुए, उसे चूमते हुए संगीत सुने।

इस तरह से बिना बात किए भी आप एक दूसरे को अपने करीब महसूस करेंगे। यह सेक्‍स से कहीं अधिक प्‍यार के क्षण को जिंदा कर देता है। फिर लंबी अवधि का साथ बोरियत भरा नहीं, आनंद से भर उठता है।

कैंडल लाइट डिनर करें

सप्ताहांत या छुट्टी वाले दिन संभोग सुख से गुजरने के बाद आप कैंडल लाइट हल्का डिनर ले सकते हैं। फोर प्ले से पहले केंडल लाइट डिनर जहां रोमांस का माहौल बनाने में सहायक होता है, वहीं संभोग के बाद वह आपसी समझदारी बढ़ाने में सहायता प्रदान करता है।

बातचीत करें

संभोग के बाद पीठ घुमाकर सोने की जगह थोड़ी देर तक एक दूसरे के साथ बातचीत करें। बिस्‍रत की जगह बाल्कनी में जाकर ठंडी हवा के बीच बातचीत करें। यदि पति पत्‍नी हैं तो इस दौरान की बातचीत एक बेहतर समझ पैदा करने में मदद करेगा।

चीज़ चॉकलेट खाएँ

चीज और चॉकलेट से खाने से तुरंत ऊर्ज़ा हासिल होती है। चीज को अच्छे सेक्स जीवन के लिए आदर्श आहार माना जाता है। चॉकलेट भी प्‍यार को बढ़ाने वाला फूड है। इससे तनाव भी कम होता है।

सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement