Recent

Govt Jobs : Opening

लड़की से दोस्ती और फ्रेंडशिप करने के टिप्स

अगर आपको एक लड़की बहुत पसंद है और आप उसे अपना बनाना चाहते है पर आप उसे जानते नही है, सिर्फ़ उसे देखा है और उसके दीवाने से हो गये हो लेकिन अब आपको समझ नही आ रहा है कि, उस लड़की से कैसे बात करूँ और क्या बात करूँ तो अब खुश हो जाइए :) ।
जी हाँ, खुश इसलिए क्यूंकी अब मैं, यानी कि आपकी सबसे अच्छी दोस्त, शिवशी आपकी इस समस्या को हमेशा के लिए सुलझाने वाली है । मैं वादा करती हूँ कि, मैं जो यहाँ बताने वाली हूँ अगर आप वो सब ठीक से समझ गये तो, आप किसी भी अंजान लड़की से बड़े आराम से बात और दोस्ती कर सकने में योग्य होंगे :) । बस तो अब जो मैं बता रही हूँ उसे ध्यान से पढ़ें और समझनें, अगर कुछ कर रहे हैं तो उसे छोड कर अपना पूरा ध्यान यहाँ लगाएं, क्यूंकि अब आपकी ज़िंदगी बदलने वाली हैं ।

किसी अनजान लड़की से बात करना ज़्यादातर लोगों के लिए बहुत ही ज़्यादा मुश्किल भरा काम है । जबकि कुछ लोग यही काम बड़ी आसानी से कर लेते है । अगर आप भी किसी अनजान लड़की से बात करने मे अजीब महसूस करते हो और लड़की के सामने जाते ही आपकी धड़कने बढ़ जाती है, आपकी बॉडी लैंग्वेज बिगड़ जाती है और पसीना आने लगता है तो सबसे पहले ये जान लो कि – इस बात की जरा भी चिंता करने की जरूरत नहीं है । ये चीज़ बहुत ही सामान्य है, ऐसा सिर्फ़ आपके साथ ही नहीं होता, बल्कि हर दूसरा इंसान ऐसा ही महसूस करता है इसलिए इसमे फिकर करने वाली कोई बात नहीं ।

असल मे, लड़की को अप्रोच करने का कोई रहस्य नहीं है । बस कुछ चीज़े है जो आपको ठीक से करनी होती है और फिर संभावनाएं होती है कि जिस लड़की से आप दोस्ती करना चाहते है वो आपको पॉज़िटिव प्रतिक्रिया (Response) दे । आपको कुछ बातो का ख्याल रखना है, जैसे कि.. वो लड़की आपको गोली नहीं मारेगी इसलिए आपको डरने की बिलकुल जरूरत नहीं है । दूसरी बात, लड़की को डरपोक किस्म के लड़के बिल्कुल पसंद नहीं होते, इसलिए आप घबराओ मत और पुरे आत्मविश्वास (Confidence) मे रहो । जो लोग ये काम आसानी से कर लेते है उन्हे कोई जादू नहीं आता होता, बस वो अपने आप को सही तरह से प्रस्तुत (पेश) करते है और आप भी वो आसानी से कर सकते हो । एक बात हमेशा याद रखो..

अगर आप सोचते हैं कि आप ये कर सकते हैं तो आप वो बड़ी आसानी से कर लेंगे । अगर आपको लगता है कि ये आपसे नहीं होगा तो फिर वो आपसे हो ही नहीं सकता ।

कहने का मतलब ये है कि… सब कुछ आपके उपर है । अगर आपमे उस लड़की को पाने का जुनून और चाहत है और आप उसे किसी भी हाल मे पाना चाहते हो तो आपको वो ज़रूर मिलेगी वरना वो नहीं मिलने वाली । पॉज़िटिव रहना सबसे जरूरी है, तो चलो अब शुरू करते है ।

1. उसे दिखाओ की तुम उसे देख रहे हो

जब आपको ऐसी लड़की से बात करनी है जो बिल्कुल अनजान है तो सबसे पहले उसे देखो, उसे ये बात पता चलना चाहिए कि तुम उसे देख रहे हो, अगर उसने ये बात नोटीस कर ली कि आप उसकी तरफ देख रहे हो तो समझ लो बिना कुछ कहे आपकी बात शुरू हो गई । लेकिन एक बात का ख्याल रहे कि, उसे देखना है, घूरना नहीं । बस हल्के से उसकी तरफ नज़रे करो और जैसे ही वो आपकी तरफ देखे, एक सेकेंड के लिए नजरें मिलाओ और फिर कहीं और देखने लग जाओ । फिर देखो और फिर जैसे ही वो देखे आप यहां- वहां देखने लग जाओ । ऐसा अगले दिन भी करो, उसे देखो और फिर नज़रे हटा लो । वो भी आपकी तरफ जरूर देखेगी । किसी भी हाल मे घबराना नहीं और मस्त Attitude मे रहना पुरे confidence के साथ । उसे पक्का यकीन हो जाना चाहिए की तुम उसे देख रहे थे ।

2. नजरें मिलाना और मुस्कुराना

अब उसके साथ नजरें मिलने दो, थोड़ी ज़्यादा देर के लिए नज़रे मिलाओ, Eye Contact (नजरों का नजरों से मिलना) मेनटेन करने की कोशिश करो । अगर 3-4 बार उसके साथ आइ कांटेक्ट हो गया तो समझो रेस्पॉन्स पॉज़िटिव है :) अगर बार बार आपका आइ कॉंटॅक्ट हो रहा है तो बस समझ लो कि, लड़की चाहती है कि आप उसके पास जा कर बात करो । बार बार लड़की का भी आपकी तरफ देखना और आइ कॉंटॅक्ट होने का मतलब है की वो भी इंट्रेस्टेड है ।

स्माइल : एक हल्की सी स्माइल ये बताने के लिए काफ़ी है कि आप उसमे इंट्रेस्टेड है और आपको तुरंत आगे की करवाई करनी चाहिए । उसकी तरह देखते हुए हल्का सा स्माइल करो, अगर वो भी स्माइल करती है तो मतलब अब और देर मत करो । 2-4 बार ऐसा होने पर उसकी बॉडी लैंग्वेज देखो, लड़की की बॉडी लैंग्वेज से आपको साफ़ – 2 पता चल जाएगा अगर वो सच मे आपसे बात करना चाहती है ।

3. लड़की की बॉडी लैंग्वेज (Body Language)

हालाँकि किसी की बॉडी लैंग्वेज से सब कुछ नहीं जाना जा सकता पर कुछ हरकतों से बहुत कुछ पता चल जाता है । बॉडी लैंग्वेज से आपको ये बहुत आसानी से पता चल जाता है कि कोई आपसे बात करने का इच्छुक है या नहीं ।

क्या वो तुम्हारी तरफ देख भी नहीं रही ? क्या उसके हाथ एक दूसरे मे बंधे हुए है? क्या वो म्यूज़िक सुन रही है या बुक पढ़ रही है? क्या वो गुस्से वाला मुँह बना रही है? क्या वो ये जानते हुए भी कि तुम उसकी तरफ देख रहे हो, तुम्हारी तरफ देख भी नहीं रही? अगर लड़की इस तरह के साइन दिखा रही है तो हो सकता है वो कहना चाहती है की उसे ये सब पसंद नहीं है और तुम उसकी तरफ ना देखो और उसे तुममे कोई दिलचस्पी नहीं है ।

लेकिन, बॉडी लैंग्वेज ही सब कुछ नहीं होते, अपने यहाँ घरों में बच्चों को संस्कार दिए जाते है जो हुमारे संस्कृति की सबसे अच्छी बात है । लड़कियो को समझाया जाता है कि – किसी से फालतू बात नहीं करना, कोई देखे तो उसकी तरफ मत देखना और और कोई परेशान करे तो घर पर बताना । तो हो सकता है वो इस कारण भी वैसे बॉडी लैंग्वेज दिखा रही हो । अगर आप अब भी उससे बात करने चाहते हो तो ध्यान से देखो वो कैसा react करती है और सुनो की क्या कहती है और अगर वो आपसे कोई बात नहीं करना चाहती और अकेले रहना चाहती है तो आपको उसकी बात समझनी चाहिए और उसकी फीलिंग्स की respect (आदर करना) करना चाहिए ।

4. लड़की से बात करो

अब बारी आती है असली चैलेंज की । बहुत लोगों को लड़की से बात करने मे घबराहट होती है, अगर आप भी उनमे से एक हो तो मेरी एक बात ठीक से समझ लो… असल मे किसी भी लड़की से बात करना उतना मुश्किल नही है जितना आप समझते हो । आपका दिमाग़ हज़ार तरफ की बाते सोचने लगता है कि – अगर उसे अच्छा नहीं लगा तो वो क्या करेगी, अगर उसे बुरा लगा तो कुछ पंगा ना हो जाए, ये ना हो जाए, वो ना हो जाए । ऐसी ही बहुत सी बाते आपके दिमाग़ मे आने लगती है । इसका एक ही इलाज है…. पहले से ही सोच लो कि उससे बात करनी है या नहीं, अगर नही करनी तब तो बात ही ख़त्म । और अगर बात करनी है तो सोच लो कि क्या बात करनी है । एक बार फैसला कर लिया, बस फिर उसके बाद कुछ मत सोचो । दिमाग़ मे ऐसी वैसी बहुत सी बातें आएगी उनकी तरह ध्यान मत दो । बस उस लड़की के बारे मे सोचो और Relax रहो ।

यहाँ घबराना सबसे बड़ी बेवकूफी है, सुना है ना कि – `प्यार किया तो डरना क्या`, आज वो बात सच करने का मौका आ गया हैं । एक बात याद रखना, जो इंसान अपनी दिल की बात बताते हुए घबराता है, डरता है, या सिर से पाँव तक पसीने मे तर-बतर हो जाता है उसे वो लड़की कभी नही मिलने वाली । सो अगर आप उस लड़की को अपनी दोस्त बनाना चाहते हो तो ये सब छोड़ना होगा जो कि बहुत आसान है । लड़की चाहती है कि जिस लड़के से वो फ्रेंडशिप करे, प्यार करे वो बोल्ड हो, अपनी दिल की बात खुल कर कह सके इतनी हिम्मत रखता हो । और अगर आप इसी जगह फेल हो गये तो उसे पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो जाएगा ।

▼ लड़की से बात करने के टॉपिक

जैसा कि मैने पहले कहा, लड़की से बात करने के लिए किसी स्पेशल टैलेंट की ज़रूरत नहीं है, बस आप मे हिम्मत होनी चाहिए, चेहरे पर हल्की सी मुस्कराहट, अच्छी सी Personality और मुँह मे आवाज़ होनी चाहिए बस । और मुझे पूरा यकीन है आप मे ये सब गुण है । इसलिए आप भी ये काम बड़ी आसानी से कर सकते हो । कई लोगों मे हिम्मत तो होती है पर बात क्या करनी है उन्हे ये नही समझ आता तो उसनके लिए कुछ चीज़े मैं यहाँ बताती हूँ..

उसके पास जा कर, स्माइल के साथ अच्छे से `Hi…` बोलो । हो सकता है वो कुछ जवाब ना दे, तो फिर से बोलो – `Hello..` वो कुछ न कुछ जरूर बोलेगी, मान लो उसने कहा – “हाँजी…!?” अब आप हल्के से स्माइल के साथ सिचुयेशन के हिसाब से, उसके बारे मे आपको जो भी जानकारी है उससे रिलेटेड या उसके हिसाब से कुछ भी पूछो । जैसे कि..

आप कहीं जॉब करती हो ?
आपका नाम क्या है ?
आप कौनसे स्कूल / कॉलेज मे हो ?
आपसे कुछ बात करनी थी।
आप ब.टेक कर रही हो ?
आप XYZ नगर मे रहती हो ?
आप पहले XYZ स्कूल मे पढ़ती थी ?
आप शिवानी की फ्रेंड हो ?
मैने आपको कहीं देखा है ?
आप पहले कॉल सेंटर मे काम करती थी ?
आप कहाँ रहती हो ?
आप दिल्ली से हो ?
आप रॉबिन की सिस्टर हो ?

जब आप ये सवाल या अपना ही कोई सवाल लड़की से पूछोगे तो वो सामने से ये जरूर पूछेगी की – `आपको इससे क्या?`, `आप ये क्यू पूछ रहे हो`, `आपको इससे क्या मतलब` तब आप सोच समझ के जल्दी से कुछ अच्छा सा जवाब दो ताकि वो आपसे बात करना शुरू करे । यहाँ आपको अपनी बुद्धि (Intelligence) दिखानी है कि आप कितने स्मार्ट हो । सब कुछ मैने आपको विस्तार में बता दिया है, बस ये आपको खुद सोचना है, क्यूंकि वो क्या बोलेगी इसके ऊपर आगे की बात हो सकती है ।

इस तरह के किसी भी टॉपिक पर उससे कोई नॉर्मल सा सवाल पूछो । सीधा ये मत बोलो कि – `मुझे आप बहुत पसंद हो, क्या आप मुझसे फ्रेंडशिप करोगी?` पहले लड़की से थोड़ी सी दोस्ती करो, उसे जानो और उसके इंट्रेस्ट्स के बारे मे पता करो । हो सकता है उसके बारे मे जानने के बाद, उसका स्वाभाव और उसकी थिंकिंग समझने के बाद आप खुद उसके साथ फ्रेंडशिप ना करना चाहो, सो डाइरेक्ट प्रपोज़ करने की बजाए पहले एक दूसरे को थोड़ा जानो और समझो । फिर अगर ठीक लगता है और आपको लगता है कि आप दोनो की रिलेशनशिप अच्छी हो सकती है, आप दोनो एक दूसरे के साथ खुश रह सकते हो तो उसे प्रपोज़ करो ।

सबसे जरुरी बात : अगर लड़की सकारात्मक प्रतिकिर्या (Positive Response) नहीं देती या आपसे बात करने मे दिलचस्पी नही दिखाती तो आपको उसकी फीलिंग्स की कदर करनी चाहिए और पीछे हट जाना चाहिए । ज़बरदस्ती करके अपने और उसके लिए प्रॉब्लम्स खड़ी करना महा बेवकूफी है ।

अलग लड़की का लड़कों मे अलग टेस्ट होता है, जैसे लड़को का लड़कियो के लिए होता है । एक लड़की को लग सकता है कि आप उसके टाइप के नहीं हो, वहीं हो सकता है किसी दूसरी लड़की को ये लगता हो कि – `आप ही उसके सपनो के राजकुमार हो ♥`

एक और जरूरी बात.… अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हो और उसे इंप्रेस करना चाहते हो तो आपको अपने आप को फिट और सेहतमंद रखने की शख्त जरूरत है । कोई भी लड़की ऐसे लड़के से दोस्ती करना ज़्यादा पसंद करती है जो फिट हो, जिसकी personality अच्छी हो, ढंग के कपड़े पहनता हो और हिम्मत वाला हो । लड़की नहीं चाहेगी की उसके बॉयफ्रेंड का बड़ा सा पेट निकला हो और उसकी सब सहेलियाँ उसका मज़ाक उड़ाए । वैसे भी सबको फिट रहना चाहिए चाहे लड़की पटानी हो या ना । अपने आप को फिट और आकर्षक रहने के लिए ये `Healthy Aur Fit Rahne Ke Best Tips` ज़रूर पढ़ें और दिए टिप्स को फॉलो करें ।

दोस्तों, अनजान लड़की से बात शुरू कैसे करें और फ्रेंडशिप कैसे करे टॉपिक के लिए ये बेस्ट टिप्स है । अब ये आपके उपर है आप इन्हे कितना समझते हैं और कैसे इस्तेमाल करते हैं । मैं तो बस ये चाहती हूँ कि सब खुश रहे, सुखी रहे । एक फ्रेंड ने बिलकुल अनजान लड़की के साथ एक ही दिन मे दोस्ती और फ्रेंडशिप की । अपने परिपक्व (mature) व्यवहार और आत्मविश्वास के दम पर अगले ही दिन उसने लड़की को किस (Kiss) किया और उसके साथ सेक्स भी किया । अगर आप सोच रहे हो कैसे ? तो ये `अनजान लड़की के साथ सेक्स` कहानी पढ़ सकते हो ।

एक सिंपल सा फैक्ट है अगर आप अपने आप को ही नालायक मनोगे तो कोई दूसरा आपको समझदार कैसे मान सकता है । इसलिए प्यारे दोस्त, अगर आप दुनिया जीतना चाहते हो तो आपको सिकंदर खुद बनना पड़ेगा । पसंद की लड़की चाहिए तो वो आपको अपनी कोशिश और आत्मविश्वास से ही मिल सकती है । मैं आपको रास्ता दिखा सकती हूँ, किला आपको खुद फ़तेह करना है । चलो अब लग जाओ मिशन लड़की पटाओ पर :)

किसी भी तरह कि कोई दिक्कत आती हैं तो याद रखना – शिवशी अभी जिन्दा हैं

सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement