Recent

Govt Jobs : Opening

यह नुस्खे आजमाने के बाद बिस्तर पर आपकी गाड़ी चलेगी नहीं, दौड़ेगी

आजकल के मिलावटी खाद्य पदार्थो के चलन, भाग दौड़ भरी जिंदगी और बेहिसाब तनाव के चलते तरह तरह की बीमारियां शरीरी में घर बना रही हैं. इन्हीं बिमारियों में से एक बिमारी हैं पुरुषों में यौन शक्ति का कमजोर होना. यह बिमारी सिर्फ उम्र दाराज लोगो को ही नहीं बल्कि नव युवको भी अपना शिकार बनाते जा रही हैं. ऐसे में हम इस बिमारी से निपटने के लिए कुछ घरेलु उपाय आप लोगो से शेयर कर रहे हैं.
1. आंवला: आंवला यौन शक्ति बढ़ाने का सब से असरदार और आसान तरीका हैं. इसका उपयोग करने के लिए एक चम्मच सूखे आंवले के चूर्ण में एक चम्मच शहद और दो चम्मच आंवले का रस मिला कर दिन में दो बार खाए. इस तरह खोई हुई यौन शक्ति वापस आ जायेगी.

2. उदड़ की दालः उड़द की दाल शरीर में वीर्य की मात्रा बढ़ाने में सहायक होती है. इसके इस्तेमाल के लिए उड़द की दाल को घी में भून ले. अब इसके अंदर दूध मिलाए और इसे पका कर खीर बना ले. अब मिठास के लिए इसमें चीनी मिला दे. यह खीर रोजाना या हफ्ते में तीन बार खाई जा सकती हैं.

3. काले तिलः यदि हस्तमौथुन के कारण आपकी यौन शक्ति में कमी आई हैं तो यह उपाय आजमाए. 6 ग्राम गोखरू का चूर्ण और काले तिल 10 ग्राम को बराबर मात्रा में लेकर इसे 250 मिलीलीटर बकरी के दूध में उबाले. अब उसे ठंडा करके शहद में मिलाकर खाए.

4. सूखा मेवा: सूखे मेवे सेक्स की क्षमता को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं. आप रात में भिगोए गए बादाम, अंजीर, नारियल की गिरी, छुहारे, तालमखाना. चिलगोजे, पिस्ता और मुनक्का में से किसी का भी प्रयोग कर सकते हैं. इन सब का सेवन यौन कमजोरी से मुक्ति दिलाता हैं.

5. ताजें फल: फल प्रोटीन और विटामिन से भरपूर होते हैं. यह सिर्फ शारीरिक शक्ति को ही नहीं बल्कि यौन शक्ति को भी प्रबल करते हैं. चीकू, केला, अनार, आम, कच्चा नारियल एवं ताजे फलों का रस इत्यादि चीजो का सेवन करने से यौन शक्ति में बढ़ोत्तरी होती हैं.

सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement