Recent

Govt Jobs : Opening

कम उम्र की लड़कियों को जवान बना रहा है ‘सेक्स हार्मोन इंजेक्शन’

कौन लड़की होगी जो जवान नहीं दिखना चाहती. इसके लिए लड़कियां क्या नहीं करतीं. मेकअप से लेकर सर्जरी तक करा लेती हैं. लेकिन अब एक ऐसा सेक्स हार्मोन इंजेक्शन आ गया है जिससे लड़कियां कम उम्र में ही जवान दिख सकती हैं. सेक्स हार्मोन इंजेक्शन का इस्तेमाल तब किया जाता है जब 16 साल से अधिक उम्र की लड़कियों के अंगों का विकास रुक जाता है. हालांकि इस इंजेक्शन का इस्तेमाल ज्यादा करने से साइड इफेक्ट का भी खतरा होता है.
लेकिन इसी के साथ कुछ लोग इसका गलत इस्तेमाल भी कर रहे हैं. रेड लाइट इलाकों में कम उम्र की लड़कियों को जल्दी जवान बनाने के लिए सेक्स हार्मोन इंजेक्शन का इस्तेमाल किया जा रहा है. इस इंजेक्शन से लड़कियों के ब्रेस्ट के आकार बढ़ते हैं. उनकी कमर में लचक बढ़ने समेत चेहरे पर बाल कम होते हैं. लड़की कम उम्र और अट्रैक्टिव दिखने लगती है. यह हार्मोन महिलाओं की सेक्स ड्राइव को बेहतर बनाता है.

एक प्रोफेसर ने बताया कि शारीरिक खराबियों को दूर करने के लिए सेक्स हार्मोन इंजेक्शन का इस्तेमाल डॉक्टर करते हैं. इसका इस्तेमाल तभी किया जाता है जब लड़की की उम्र 16 साल से अधिक हो. वैसे इन दोनों हार्मोन उत्पादन शरीर स्वयं उम्र के हिसाब से पैदा करता है. यदि किसी लड़की में इस हार्मोन का उत्पादन न हो रहा है तो उसके शरीर में अंगों का विकास सही तरीके से नहीं हो पाता है. रुके हुए अंगों के विकास के लिए यह इंजेक्शन दिए जाते हैं.

सेक्स हार्मोन का इंजेक्शन ज्यादा मात्रा में लेने पर लड़कियों का शरीर कमजोर होने लगता है और हड्डियां कमजोर हो जाती हैं. पूरा शरीर बेडौल हो जाता है साथ ही मानसिक बीमारी का खतरा भी बढ़ जाता है. इसके अलावा असमय बुढ़ापा आने समेत बांझपन भी हो सकता है. ये शरीर में यह पेन किलर का काम करने समेत नशे का काम भी करता है.

सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement