Recent

Govt Jobs : Opening

संभोग के दौरान चरम सुख के महत्वपूर्ण फायदे आईये जाने

चरम सुख के कुछ खास फायदे : 
संतुष्टिदायक संभोग से तन-मन प्रफुल्लित होता है, साथ ही सेहत पर भी इसका अच्छा व खास असर पड़ता है. एक जानकारी के अनुसार मर्दों में अधिकतर को सेक्स के दौरान चरम सुख की अनुभुति हो जाती है, लेकिन महिलाओं में 29 प्रतिशत ही इस अवस्था को प्राप्त कर पाती हैं.

फीमेल सेक्सुअल मेडिसिन सेंटर की सह-संस्थापक डॉ. जेनिफर बरमैन का कहना है कि सेक्स के दौरान चरम सुख जिसे ऑर्गेज्म भी कहा जाता है इसको प्राप्त करने से शरीर का रक्त प्रवाह तेज हो जाता है. इस कारण से शरीर के ऊतक (टिशू) स्वस्थ बने रहते हैं.

हृदय के धडकनों के लिए एक अच्छे योगा के जैसे है चरम सुख : चरम सुख कार्डियो अभ्यास का ही एक रूप है, लेकिन इसे हर बार के व्यायाम का विकल्प नहीं समझा जा सकता है, लेकिन यह तय है कि यह एक कार्डियोवैस्कुलर व्यायाम की तरह काम जरूर करता है. इस मामले में बरमैन बताते हैं  कि इसके दौरान आपकी हृदयगति बढ़ जाती है, यानि की आपका ब्लड प्रेशर भी बढ़ जाता है और आपके सांस लेने के दर में तेजी आ जाती है.
Sponsored link :

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement