Recent

Govt Jobs : Opening

महिलाओं के लिए सेक्स गाइड

वैसे तो सेक्स दुनिया का सबसे ज़्यादा आंनद प्रदान करने वाला अनुभव होता है। लेकिन हर उस स्त्री के लिए यह कठीन समय होता है जब वह पहली बार प्रेम संबंध स्थापित करने वाली होती है। इसकी चिंता करते-करते वह विवाह का आनंद भी पूरी तरह से उठा नहीं पाती है। पहली बार नारी को सेक्स करने के दौरान क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए इसके बारे में कुछ टिप्स इस प्रकार है-
जब आप दिल से तैयार हो तभी सेक्स के लिए राजी हो
सेक्स के बारे में बेकार की चिंता करके इस आनंद को बरबाद न करें। जो आपके हमसफर है उसके बारे में अच्छा सोचने की कोशिश करनी चाहिए। सेक्स करने के पहले आप दोनों के लिए शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से ठीक होना ज़रूरी होता है। इसलिए बिना कुछ भी सोचे हसीन पलों के याद में जीने की कोशिश करनी चाहिए।

सुरक्षा के बारे में ध्यान रखें
पहली बार सेक्स करने के लिए सुरक्षा के बारे में ध्यान रखना ज़रूरी होता है। गर्भधारण के संभावना और संक्रमण से बचने के लिए कॉन्डोम का चुनाव करना सबसे महत्वपूर्ण और आसान विकल्प होता है। स्त्रियों के लिए गर्भनिरोधक (birth control pills) गोलियों का सेवन करना ज़रूरी होता है। लेकिन सबसे ज़रूरी बात यह है कि इन सब चीजों का पहले से बंदोबस्त रखना अच्छा होता है ताकि सेक्स का आनंद उठाने में कोई भी बाधा उत्पन्न न हो।
सभी औरतों को रक्तस्राव नहीं होता है
भारत के पुरूषों की यह सामान्य मान्यता है कि औरत के वर्जिनिटी (virginity) का मतलब है पहली बार सेक्स के दौरान रक्तस्राव (bleeding) होना। लेकिन यह मिथक है क्योंकि सबके लिए यह ज़रूरी नहीं होता है क्योंकि लड़कियों का हाइमन (hymen) इतना नाजुक होता है कि वह साइकिल चलाने, खेलने, तैरने या व्यायाम के दौरान भी फट सकता है। इसलिए इस बात को लेकर बेकार के कुसंस्कार को पालना सेक्स जीवन के लिए हानिकारक होता है।
प्रेम संबंध स्थापित करने में सभ्यता का ध्यान रखें
आपका यही व्यवहार सारी जिंदगी के सुख का चाबी होता है। पुरूष को अपने पत्नी के साथ पहली बार सेक्स करने के दौरान सभ्यता और शांति से काम लेना चाहिए। कोई भी जबरदस्ती उसके मन को आहत कर सकती है। इसलिए प्यार से संपर्क स्थापित करने की कोशिश करनी चाहिए।
दोनों वर्जिन होने पर होती है समस्या
अगर दोनों साथी इस मामले में प्रथम खिलाड़ी होते हैं तो समस्या पैदा होना लाजमी है। इसलिए हो सकता है कि सेक्स का पूरा आनंद पहली बार न उठा पाये। इस बारे में कुछ भी एक दूसरे से न छुपाये तो ही अच्छा है और पहले बार में कुछ भी निष्कर्ष पर न पहुँचे।
पहली सेक्स से होता है दर्द
पहली बार सेक्स करने से नारी को दर्द होता ही है, इस बात को लेकर चिंता न करें सेक्स का पूरा आनंद उठायें। यह दर्द कुछ दिनों में खुद ही ठीक हो जाता है।
फोरप्ले सेक्स करने के लिए ज़रूरी होता है
पहली बार हो या बाद में फोरप्ले सेक्स करने के लिए बहुत ज़रूरी होता है। आप अपने साथी को अपने दिल की बात बतायें, अपने पसंद-नापसंद के बारे में बतायें, उसको किस करें, प्यार भरे स्पर्श से उसके सेक्स को उत्तेजित करने की कोशिश कीजिए। इससे आप दोनों के बीच का संबंध और भी गहरा ही होगा।
अतः सेक्स करने के लिए ज़रूरी होता है मन से भय को निकाल कर सेक्स का आनंद खुले दिमाग से उठाना चाहिए। परिवेश को खुशनूमा बनायें और सुरक्षा का ध्यान रख कर सेक्स का पूरा आनंद उठायें।

सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement