Recent

Govt Jobs : Opening

महिलाओं को पसंद है सेक्स के दौरान चुंबन

http://ourownrelation.blogspot.com/
किस हमेशा से चर्चा का विषय रहा है। प्रेमियों के लिए इसका खास महत्व होता है और अन्य के लिए यह सिर्फ एक खबर हो सकती है। यूं तो चुंबन प्रेम की अभिव्यक्ति का माध्यम है। इसके द्वारा आप अपने साथी पर अपना समस्त प्रेम न्यौछावर कर देते हैं। 

एक अध्ययन के अनुसार, पुरुषों के लिए चुंबन अपने साथी के मीठे स्पर्श का अहसास कराता है, जबकि महिलाओं को लंबे चुंबन पसंद होते हैं। पुरुष और महिलाओं के बीच चुंबन दो आत्माओं का मिलन भी होता है।
महिलाएं अक्सर चुंबन को अपने पार्टनर के साथ एक बॉन्ड की तरह उपयोग करती हैं और उन्हें यह एहसास दिलाती है कि उन्होंने उन्हें अपने संभावित पार्टनर के तौर पर चुना है।
दूसरी तरफ पुरुष के लिए चुंबन का मतलब किसी बात को खत्म करना समझते हैं। वहीं, अलब्राइट कॉलेज पैसिल्वेनिया के मनोवैज्ञानिक सुसान ह्जेस ने इसे लाइफस्टाइल की मिस्ट्री बताया है।
सुसान आगे कहते हैं कि इसका अंत सेक्स ही होता है और पुरुष अपनी महिला पार्टनर में सेक्स उत्तेजना जगाने के लिए ही चुंबन का सहारा लेते हैं।
सुसान और उनके साथियों ने कॉलेज के 100 लड़के-लड़कियों के बीच चुंबन वरीयता की जांच की तो सामने आया कि पुरुष और महिलाओं के बीच चुंबन एक बहुत ही महत्वपूर्ण और अंतरंग बातचीत का हिस्सा है।
इस दौरान यह भी पाया गया कि पुरुष और महिलाएं अपने रिश्ते को मजबूती प्रदान करने के लिए एक-दूसरे को किस का सहारा लेते हैं।


Join us on Facebook

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement