Recent

Govt Jobs : Opening

सेक्‍स लाइफ बिगाड़ती है ये बेवकूफियां!

अच्छी सेक्‍स लाइफ ना सिर्फ आपके रिश्ते, बल्कि आपकी जिंदगी को भी हेल्दी रखती है। हेल्‍दी सेक्स पति-पत्नी के रिश्तों को मजबूती प्रदान करता है। लेकिन कई बार महिलाएं ऐसी गलतियां कर बैठती हैं, जिसके कारण उनकी सेक्‍स लाइफ में दरार पडने लगती है। कहीं आप भी तो कोई ऐसी ही कुछ गलतियां तो नहीं कर रहे हैं।
सेक्‍स लाइफ बिगाड़ती है ये बेवकूफियां!
सेक्‍स के दौरान नियमों न बंधे...
गैरजरूरी नियमों में बांधना सेक्स के दौरान ज्यदातर पत्नियां पति को नियमों में बांधने लगती हैं। जैस लाइट ऑफ करना, समय का ध्यान रखना, नए-नए तरीके आजमाने से इंकार करना, अलग-अलग पोजीशन्स में सेक्स करने से मना करना आदि। पत्नियों का ऐसा व्यवहार पतियों को तो अपसेट करता ही है, साथ ही रिश्तों में दूरियां भी पैदा करता है। ऐसे बेकार के नियम बनाने की बजाय पति की सेक्सुअल इच्छाओं का सम्मान करें। यदि किसी तरह की कोई परेशानी हो तो पति के साथ शेयर करें। अपनी संकीर्ण सोच को बदलें और सेक्स को एंजॉय करें।
अभी मूड नहीं है!
आजकल पति-पत्नी के पास बिजी लाइफस्टाइल के कारण एक-दूसरे के लिए समय बहुत कम होता है। इससे उनकी सेक्सुअल लाइफ प्राभावित होती है और परिणाम यह होता है कि बेडरूम में पहुंचते ही ज्यादातारर महिलाएं या तो मुंह फेर कर सो जाती हैं या फिर तबीयत ठीन न होने के बहाने बनाने लगती हैं। पत्नियों का ऐसा व्यवहार पतियों को आहत करता है। इसलिए तबीयत ठीक नहीं है जैसे बहानों को रोज का नियम न बनाएं। ऐसी बातें पति के रोमांटिक मूड को खराब करती हैं।
सेक्‍स की इच्‍छा जाहिर करें
इच्छा जाहिर न करना सेक्स के दौरान ज्यादातर महिलाएं अपनी भावनाएं, इच्छाएं, एक्साइटमेंट को दबाए रखती हैं, उनको लगता है कि पति कहीं उनके इस एक्साइटमेंट को गलत न समझ बैठें, जबकि पत्नी का ऐसा रुखा व्यवहार देख पति को लगता है कि वह सिर्फ एक औपचारिकता निभा रही है, उसमें सेक्स के प्रति कोई उत्साह नहीं है। रोमांस के दौरान पार्टनर से ऐसी बातें न करें, जिससे उनके उत्साह में कमी आए या उनका मूड खराब हो। आपका उत्साह देखकर उन्हें भी यह महसूस होगा कि आप उनसे पूरी तरह से जुडी हुई हैं। यदि आपको उनकी कोई बात बुरी लगती है तो उनका मजाक उडाने की बजाय उन्हें प्यार से समझाएं।


Join us on Facebook

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement