Recent

Govt Jobs : Opening

लाल कपड़े पहनने वाली स्त्रियां सेक्‍स के प्रति होती हैं लापरवाह

वो गाना तो आपको याद होगा, 'ये लाल रंग कब मुझे छोड़ेगा'...गाना तो शराब की खुमारी में डूबने के लिए था, लेकिन एक और खुमारी है जो आपको कहीं का नहीं छोड़ेगा। पुरुषों पर छाने वाली यह खुमारी है लाल रंग के कपड़े पहने स्त्रियों का।
पहले से ही लाल रंग के परिधान में स्त्रियां खूबसूरत लगती रही हैं और अब एक नए शोध ने तो इससे भी दो कदम आगे जाकर कह दिया है कि लाल रंग के ड्रेस वाली महिलाएं पुरुषों को आकर्षक तो लगती ही हैं, वो सेक्‍स के लिए भी बेहद लापरवाह होती हैं। वो आपके अंदर प्‍यार और रोमांस की ताजगी भरती हैं और यदि आपने पहल की तो वह आपके साथ शारीरिक संबंध बनाने से भी परहेज नहीं करतीं।

अमेरिका के शोधकर्ताओं के एक दल ने अपनी शोध में पाया कि पुरुष लाल रंग के कपड़े पहनी महिलाओं पर फिदा हो जाते हैं। वह उन्‍हें देखकर सुध-बुध खो बैठते हैं और किसी भी तरह उन्‍हें पटाना चाहते हैं। वो लाल रंग के परिधान वाली स्त्रियों का अधिक से अधिक और तत्‍काल साथ चाहते हैं, जिसके लिए वे दोनों हाथों से उन पर पैसे खर्च करने के लिए भी तैयार रहते हैं। उन्‍हें डेट पर ले जाने, उनके साथ रोमांस करने और उनकी जुल्‍फों की छांव में सुकून तलाशने में वह पूरी उम्र खोने को तैयार रहते हैं। ऐसे पुरुषों पर महिलाएं भी रीझती हैं और वह अपना सबकुछ यानी अपना कुंवारापन, अपना शरीर सब लुटाने के लिए तैयार रहती हैं। ऐसे सेक्‍स संबंध वो बेहद लापरवाही में बनाती हैं, क्‍योंकि उन्‍हें अच्‍छा लगता है कि कोई उन पर मर मिटा है।

लापरवाह सेक्‍स यानी... 
वैज्ञानिकों ने ऑनलाइन डेटिंग प्रोफाइल की जांच शुरू की तो पाया कि महिलाएं यह जानती हैं कि पुरुष लाल रंग के ड्रेस में उन्‍हें अधिक पसंद करते हैं। इसीलिए वह अधिक से अधिक लाल रंग वाले ड्रेस पहनती हैं ताकि पुरुषों को आकर्षित कर सकें। प्रोफाइल जांच में यह सामने आया कि जो महिलाएं लापरवाह सेक्स में रुचि रखती थी, वो अपनी प्रोफाईल फोटो में अधिकतर लाल कपड़ो में दिखाई दी। लापरवाह सेक्‍स यानी एक रात का संबंध या ऐसा संबंध जिसमें स्‍थायित्‍व न हो केवल मौज-मस्‍ती के लिए सेक्‍स किया जाए। शोधकर्ताओं के अनुसार, ऐसी महिलाएं लापरवाह सेक्‍स के लिए केवल सोच ही नहीं रही थी, बल्कि खास मस्‍ती के लिए इसे इंज्‍वॉय भी कर रही थी।

शोध का दूसरा हिस्‍सा
इस शोध के दुसरे हिस्से के लिए, शोधकर्ताओं ने दो तरह की वेबसाइटों की भी तुलना की। एक ऐसी वेबसाइट जिसे महिलाएं शादी यानी जीवनसाथी ढूंढने के लिए इस्‍तेमाल करती हैं जबकि दूसरी वो वेबसाइट जिस पर महिलाएं मस्‍ती के लिए पुरुषों को ढूंढती हैं। शोधकर्ताओं ने पाया कि जो महिलाएं 'लापरवाह सेक्स' में रुचि रखती थी, उन्होंने अधिकतर फोटो में लाल रंग के कपड़े पहने हुए थे जबकि शादी के बारे में सोचने वाली महिलायों में यह नहीं पाया गया।

लाल रंग स्‍त्री उर्वरता का प्रतीक 
वैसे शोधकर्ताओं ने जब जवाब ढूंढना चाहा कि लापरवाह सेक्स को पसंद करने वाली महिलाएं लाल रंग के कपड़े ही ज्‍यादा क्‍यों पसंद करती हैं तो उन्‍हें कोई स्‍पष्‍ट जवाब नहीं मिला। वैसे स्त्रियों में लाल रंग का मतलब उर्वरता से है। उनकी योनि यानी वेजाइना और उसके रक्‍त प्रवाह से लाल रंग की उनकी पसंद को जोड़ कर देखा जाता रहा है। लाल कपडे, लाल लिपिस्टिक जैसे उनकी खूबसूरती बढाने वाली वस्‍तुएं उनकी उर्वरता की द्योतक हैं और यह तो सिद्ध है कि उर्वरत यानी अंडाणुओं के बनने के समय महिलाएं बेहद दिलकश, खूबसूरत व खुश दिखती हैं और यही वजह हे शायद कि उर्वरता के समय वो लाल रंग पहनकर यह सिग्नल देना चाहती हैं और वो जानती हैं कि पुरुष आकर्षित होगा। 

प्रकृति में ही मादा से जुड़ा है लाल रंग 
आपको शायद पता हो या न हो लेकिन प्रकृति में ही उर्वरता का प्रतीक लाल रंग है। मादा लंगूर और चिम्पैन्ज़ी जब सेक्स की तलाश में होते है तो उनके शरीर का यौन भाग लाल हो जाता है - जैसे उनके प्रजनन अंग और स्तन। पुरुष बन्दर मादा बंदरिया का लाल जननांग देखकर इतने उत्‍तेजित हो जाते हैं कि उसके जवाब में हस्तमैथुन करते हैं और संभोग के लिए आतुर रहते हैं।

महिलाओं की yoni भी पीरियड से पहले और उसके बाद लाल हो जाती है जो उनके अंदर यौन इच्‍छा का प्रतीक है। महिलाओं की योनि की लालिमा पीरियड के 14 वें दिन के बाद यानि उस समय सबसे अधिक होती है जब उनके अंदर अंडाणु का निर्माण होता है। यह वह काल है, जिसमें संभोग करने से वह गर्भवती होती हैं। इसलिए लाल रंग उर्वरता का प्रतीक है। यही वजह है कि महिलाएं अपने अंदर की लालिमा को बाहर भी प्रदर्शित करना चाहती हैं, जिसका प्रतीक लाल लिपिस्टिक और लाल कपड़े होते हैं।


सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement