Recent

Govt Jobs : Opening

सेक्स के लिए कब लालायित रहती है महिला

महिला हो या पुरुष, सेक्स को लेकर तरह-तरह के शोध हुए हैं। इनके निष्कर्ष भी कम रोचक नहीं होते हैं। इसी तरह महिलाओं को लेकर बहुत सारे शोध हैं, जो कुछ सामान्य हैं तो कुछ असामान्य हैं।
शोध के अनुसार एक महिला तब सेक्स के लिए बहुत अधिक लालायित होती है जब उसमें अंडोत्सर्ग (ऑव्यलेशन) की प्रक्रिया चरम पर होती है। इसी तरह से जब महिला का मासिक चक्र शुरू होता है तब उनकी कामुकता शीर्ष पर होती है।
क्या चॉकलेट और यौन आकर्षण में कोई समानता है, सवाल चौंकाने वाला हो सकता है, लेकिन शोध के निष्कर्ष तो इसी ओर इशारा करते हैं। कुछ समय पहले शोधकर्ताओं ने बताया कि फील गुड फीलिंग्स के मामले में चॉकलेट और सेक्सुअल अट्रैक्शन समान हैं।
दोनों में ही एक रसायन पाया जाता है, जिसमें फिलाइलएथिलामाइन पाया जाता है। इसलिए लोगों को जितना मजा यौन आकर्षण और प्यार में आता है वही मजा चॉकलेट भी देती है।

सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

जोश-ए-जवानी

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement